Breaking News

आयुष्मान कार्ड- अब राशनकार्ड नहीं होने पर भी बन जाएगा आयुष्मान कार्ड – स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

देहरादून: आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता प्रदेश की एक बड़ी आबादी को मुफ्त इलाज की सुविधा से वंचित कर रही है। राज्य सरकार ने प्रदेश में शत-प्रतिशत लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य तय किया है। पर अब भी बड़ी संख्या में लोग के आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाए हैैं। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने नाराजगी व्यक्त की है।

स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में आयोजित समीक्षा बैठक में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता पर चर्चा हुई। स्वास्थ्य मंत्री ने राशन कार्ड न होने की स्थिति में कोई दूसरा विकल्प पर विचार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि बीच का कोई विकल्प सुझाएं और उस प्रस्ताव को जनहित में क्रियान्वयन के लिए कैबिनेट में लाया जाएगा।

स्वास्थ्य डा धन सिंह रावत ने अधिकारियों को 16 से 30 जनवरी तक प्रदेशभर में आयुष्मान कार्ड व आभा आइडी बनाने को वृहद अभियान चलाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को सभी रेखीय विभागों की बैठक होगी। जिसमें अभियान की सफलता के लिए रणनीति तय की जाएगी।

अभियान को सफल बनाने के लिए प्रधानों व सभासदों को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान में रफ्तार और अपेक्षित क्रियान्वयन की निगरानी के लिए हर 15 दिन में समीक्षा बैठक ली जाएगी।

Check Also

Lucknow: मदरसे में मौलाना और उसके भाई ने 8 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, मां ही भेजती थी आरोपी मौलाना के पास

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *