Breaking News

डीएसपी मुकुल कुमार रंजन ने रिश्वत प्रकरण में पुलिस अफसरों का लिया बयान

मुजफ्फरपुर: रिश्वत प्रकरण में नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन ने आदर्श नगर थाना पहुंचकर मामले की जांच की । घटना के वक्त मौजूद थाने के दो पुलिस अफसरों व एक मुंशी का डीएसपी ने बयान लिया । डीएसपी मुकुल कुमार रंजन ने कहा कि जांच रिपोर्ट गोपनीय है । रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को सौंपी जाएगी । दो दिन पूर्व नगर थाने में सनहा दर्ज कराने के लिए मुंशी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी । जिस पर जमादार व मुंशी आपस में भिड़ गए थे । सर्विस पिस्टल निकालने की नौबत आ गई थी । बीच बचाव से दोनों को अलग कर मामले को शांत कराया गया था । मामले में प्रथम दृष्टया मुंशी श्रीकांत को दोषी पाते हुए लाइन हाजिर कर दिया गया है ।
डीएपी का जवान मुंशी के पद पर था तैनात : जांच में पता चला कि मुंशी के पद पर काम कर रहे श्रीकांत डीएपी (जिला सशस्त्र बल) का जवान है । विभागीय सूत्रों के अनुसार, डीएपी के जवान को मुंशी का काम नहीं दिया जाता है । उनका काम बंदूक लेकर तैनात रहना है । किस परिस्थिति में मुंशी के रूप में तैनाती हुई यह जांच का विषय बना है । वे पहले भी अहियापुर थाने में मुंशी के पद पर तैनात रह चुका हैं । किसी मामले की शिकायत के बाद मुंशी को हटा दिया गया था ।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिले के थानों में मुंशी की भारी कमी है । मुंशी का काम उन्हीं को दिया जाता है जो पीटीसी ट्रेनिंग कर आते हैं । लेकिन, कर्मियों की कमी की वजह से अन्य पुलिसकर्मियों से मुंशी का काम चलाया जा रहा है ।

Check Also

एक्टिंग के बाद राजनीति में जलवा बिखेरेंगे अक्षय खन्ना, विनोद खन्ना की सीट पर लड़ सकते हैं चुनाव

पंजाब में भाजपा अपने पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *