Breaking News

हरियाणा:रोहतक में राशन वितरण कार्यक्रम में मची भगदड़,बुजुर्ग महिला की मौत

हरियाणा के रोहतक में राशन वितरण कार्यक्रम में भगदड़ मचने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। बेटी के जन्मदिन पर समाजसेवी मोहित धनवंतरी ने चुनाव आचार संहिता लगने से दो घंटे पहले बिना अनुमति के झंग कॉलोनी में राशन बांटा। रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे राशन लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। एक अन्य महिला घायल हो गई, जिसे पीजीआई में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी डॉ. अंशू सिंगला मौके पर पहुंचीं और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मामले में दो लोग नामजद किए और कई अज्ञात पर केस दर्ज किया है। वहीं, मोहित धनवंतरी के पिता सत्यनारायण को हिरासत में लिया है। शांतिनगर निवासी कपिल ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि मामले में आयोजनकर्ता द्वारा लापरवाही बरती गई। उनकी 60 वर्षीय मां रूबी झंग कॉलोनी स्थित बजरंग भवन मंदिर के पास मोहित धनवंतरी के अस्पताल के बाहर आयोजित कार्यक्रम में सुबह करीब नौ बजे राशन लेने आई थीं। इस कार्यक्रम में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को भी आना था। इस चक्कर में लोगों को लाइन में लगाए रखा। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे जब राशन बंटना शुरू हुआ तो भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में उनकी मां रूबी की मौत हो गई। काठमंडी निवासी महिला मूर्ति देवी घायल हो गईं। बताया जा रहा है कि हादसा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के जाने के करीब बीस मिनट बाद हुआ। रूबी के भाई कपिल ने सवाल उठाया कि किसकी अनुमति से रेलवे लाइन के नजदीक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यदि कोई ट्रेन आ जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। अमृतसर ट्रेन हादसे की वजह भी रेलवे लाइन के नजदीक आयोजन करना था, पर इससे सबक नहीं लिया गया।
भगदड़ में रूबी नामक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है, जबकि घायल हुई दूसरी महिला का पीजीआई में उपचार चल रहा है। रूबी के बेटे ने शिकायत दी है। मामला दर्ज करके कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मोहित धनवंतरी, उसके पिता सत्यनारायण और कई अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
– नरेश कुमार, इंस्पेक्टर सिविल लाइन
हादसे में एक महिला की मौत हुई है, जबकि दूसरी महिला घायल हुई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
– डॉ. अंशू सिंगला, एडिशनल एसपी
मैं कार्यक्रम में हाजिरी लगाकर चला गया था। मेरे जाने के बाद हादसा हुआ है। मुझे काफी देर बाद घटना की जानकारी मिली। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। मामले में प्रशासन और कार्यक्रम आयोजकों की कमी रही है। वह हर माह कार्यक्रम करते हैं, तो प्रशासन की भी जिम्मेदारी बनती है कि व्यवस्था को संभालते।
– दीपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद

Check Also

एक्टिंग के बाद राजनीति में जलवा बिखेरेंगे अक्षय खन्ना, विनोद खन्ना की सीट पर लड़ सकते हैं चुनाव

पंजाब में भाजपा अपने पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *